WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Income Tax Vacancy 2024: आप भी इनकम टैक्स अफसर बन सकते हैं, उत्कृष्ट सैलरी के साथ

Income Tax Vacancy 2024: आज के समय में सरकारी नौकरी मिलना बहोत मुश्किल हो गया है, युवा कई तरह के सरकरी या प्राइवेट नौकरिया के पीछे लगे रहते है, पर उन्हें सफलता नहीं मिलती, पर इस बार आयकर विभाग में नौकरी, मिलना थोड़ा आसान हो सकता है, यदि आप इन पदों के लिए योग्य हैं, तो आप अधिकारिक वेबसाइट incometax.gov.in के माध्यम से ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत, इनकम टैक्स ऑफिसर (CBDT)/सुपरिटेंडेंट (CBIC) और इंस्पेक्टर (CBDT/CBIC) के पदों पर भर्ती की जा रही है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उपयुक्त उम्मीदवारों को इसे पूरा करने का मौका मिल रहा है |

इस आयकर भर्ती के माध्यम से कई पदों पर भर्ती की जा रही है। उम्मीदवार इन पदों के लिए विज्ञापन की तिथि से 45 दिनों के भीतर आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी आयकर अधिकारी बनना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए महत्वपूर्ण विवरण को ध्यान से पढ़ें।

Income Tax में भर्ती होने की योग्यताएँ

उन उम्मीदवारों को, जो अपनी आयकर में नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं, आधिकारिक अधिसूचना में उल्लिखित योग्यता के साथ आवेदन करने की अनुमति होनी चाहिए। ऐसा करने से उन्हें आवेदन करने का अधिकार मिलेगा।

Income Tax में भरे जाने वाले पदों की सूची

Income Tax Vacancy 2024 के जरिए, इनकम टैक्स (सीबीडीटी)/सुपरिटेंडेंट (सीबीआईसी) और इंस्पेक्टर (सीबीडीटी/सीबीआईसी) के पदों पर भर्तियां की जाएगी। अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए नोटिफिकेशन पर ध्यान दें। आवेदन प्रक्रिया और अधिक जानकारी के लिए, नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक का अनुसरण करें।

Link to Apply for Income Tax Recruitment 2024 – https://www.incometax.gov.in/iec/foportal/

ऐसे करें इनकम टैक्स में आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म को निर्धारित प्रारूप में भरकर आवश्यक दस्तावेजों के साथ सक्षम प्राधिकारी और प्रशासक, एसएएफईएम (एफओपी) ए और एनडीपीएसए, शास्त्री भवन, नई बिल्डिंग, (चौथी मंजिल) नंबर 26, हेडोज़ रोड, नुंगमबक्कम, चेन्नई – 600006 पर भेजना होगा।

Leave a Comment